Saturday, June 12, 2010

ज्वलंत सवाल: क्या भोपाल त्रासदी मसले पर कौंग्रेस ने देश को धोखा दिया है-आपकी क्या राय है ?


ब्लॉगबाणी पर पढने वाले पाठक एवं ब्लॉगर मित्रों, आपसे एक सवाल: देश, काल और परिस्थितियों में घटनाएं और दुर्घटनाये एक अलग विषय है, जिन पर अलग से बहस चल ही रही है, लेकिन भोपाल त्रासदी पर हाल के न्यायिक फैसले के बाद जो बाते एन्डरसन के मामले में सामने आयी है, उससे आपको नहीं लगता कि कौंग्रेस ने भोपाल त्रासदी मामले में देश को धोखा दिया है!

इस विषय पर आपकी क्या राय है ? क्या आप भी सोचते है कि कौंग्रेस ने देश को धोखा दिया है ? 'हाँ' के लिए कृपया ब्लोग्बाणी पर मौजूद ब्लॉगबाणी स्कोर पर "पसंद" का चटका लगाए और 'ना' के लिए "नापसंद" का चटका लगाए !

नोट: मैं उम्मीद करता हूँ कि आप इसे इस तरह कदापि नहीं लेंगे कि मैं अपनी इस पोस्ट को हिट करवाने के लिए यह कर रहा हूँ, बल्कि इस तरह से लेंगे कि इस विषय पर हिन्दी ब्लॉगजगत के ज्यादातर लोगो की राय क्या है!

12 comments:

  1. ये पार्टी 62 सालों से इस देश और इस देश की जनता को धोखा ही तो देती आई है ,लेकिन पिछले चार वर्षों से धोखे के साथ दो जून की रोटी भी छिनने का प्रयास कर रही है | अब इसके पाप का घरा भरने वाला है ....

    ReplyDelete
  2. न जाने इनके पाप का यह कैसा घड़ा है जो इतने जघन्य अपराधो के बाद भी न भरता है और न ही फूटता ..ये तो गिद्धोंसे भी बदतर हैं गिद्ध तो मरने के बाद ही झपटते हैं ये तो पहले मारते है और फिर उनपर राजनीतक रोटियां सेकते हैं ... अर्जुन सिंह ,दिग्गी राजा, नेहरु परिवार सब सचाई जानते हैं अब सिर्फ बलि के बकरे की तलाश में हैं॥

    ReplyDelete
  3. बिल्कुल दिया है और कई मामलों में दिया है.. एक चटका...

    ReplyDelete
  4. 63 saal se ye desh ko dhokha de rahe hain ... inse aur kya expect kiya ja sakta hai ....

    ReplyDelete
  5. bandhuvr kangres to bch hi nhi skti
    pr kangres ke pairokar v voter bhi brabr ke jimmedar hain
    pr shrm hai ki unhe nhi aati
    un ke yhan ja kr shrm bhi shrma jati hai

    ReplyDelete
  6. गोदियाल जी,
    मुझे तो ब्लॉगवाणी पर पसन्द नापसन्द का चक्कर पल्ले नहीं पडता।
    हां, मेरा चटका ’पसन्द’ पर ही मानिये।

    ReplyDelete
  7. yes 100% सहमत हैं जी। इस आदमखोर कांग्रेस ने हर जगह देश के साथ विसवासघात किया है खासकर हिन्दूओं के साथ

    ReplyDelete
  8. कांग्रेस ने आज तक जो किया है उस का हिसाब तो शायद ही कभी मिले भारत की जनता को !
    भोपाल मामले में भी अभी बहुत सी बातों का खुलासा होना बाकी है ............पर देखने वाली बात यह है कि तब भी देश में कांग्रेस की ही सरकार थी और आज भी है (UPA में कांग्रेस को प्रमुख्य दल मानते हुए) कितनी बाते सच में खुल कर जनता के सामने आ पाएंगी इस में शक है !
    ब्लॉगवाणी पर मेरा वोट आपके लिए "पसंद" के रूप में ! आभार इस आलेख के लिए !

    ReplyDelete
  9. गोंदियल साहब इस मसले पर कांग्रेस ने बेशक देश को धोका दिया है. दूसरी बात अब आप उस जगह पर पहुच गए हैं जहाँ पर आपको अपनी पोस्ट हिट करवाने के लिए कोई टोटका करने की जरुरत नहीं है. अतः अगर मुझे वो पसंद वाला चटका पता होता की कहाँ है तो जरुर लगता.

    ReplyDelete
  10. dhoka aur congress ek dusere ke paryaya hain.congress ka matalab hain---C-cheater. O--orderly. N--Nebulous. G---Gaint. R---Remains. E---Envious. S---Showmanship. S---Scutage.

    ReplyDelete
  11. कई मामलों में दिया है.

    ReplyDelete

ब्लॉगिंग दिवस !

जब मालूम हुआ तो कुछ ऐसे करवट बदली, जिंदगी उबाऊ ने, शुरू किया नश्वर में स्वर भरना, सभी ब्लॉगर बहिण, भाऊ ने,  निष्क्रिय,सक्रिय सब ...