Tuesday, April 6, 2010

ब्लोगर मित्रों से एक अनुभव शेयर करना चाहूंगा !


आज सुबह करीब ११.१५ बजे से मैंने नोट किया कि मेरे ब्लॉग पर जो भी कोमेंट थे, उनमे से कुछ गायब थे! उदाहरण के लिए मेरा ब्लॉग मेरे कल के लेख पर १४ टिप्पणिया होने की सूचना देता है, जबकि यदि ब्लॉग खोलू तो सिर्फ दस ही है ! मैंने एंटी वायरस भी चला के देख लिया, हो सकता है कि यह ब्लॉग की ही कोई कमी हो! मैंने बहुत याद करने की कोशिश की कि क्या हुआ होगा, क्योंकि सुबह तो पूरी टिप्पणिया मौजूद थी ! मैंने किसी वायरस वाली चीज को तो नहीं छेड़ा, तो मुझे याद आया कि कल मेरे एक लेख पर सिंगापुर से किसी सज्जन की टिपण्णी अंगरेजी में आई थी , जिसमे उन्होंने एक हीरो होंडा से सम्बंधित एक विज्ञापन का वीडियो लिंक दिया था, और लिखा था कि चूँकि यह विज्ञापन आपतिजनक है और आप हिंदी के एक अच्छे ब्लोगर है, इस लिए इसके खिलाफ आप अपने ब्लॉग पर लेख लिख लोगो को जागरूक करे !मैंने सुबह तकरीबन ११ बजे वह वीडियो देखने के लिए खोला , लेकिन व्यस्तता की वजह से जल्दी बंद कर दिया ! मैं दावे के साथ तो यह नहीं कह सकता कि उसी वीडियो के खोलने के बाद मुझे यह समस्या महसूस हुई, मगर आप लोगो को भी इस बारे में जानकारी देना अपना फर्ज समझता हूँ, ताकि अगेर ऐसा कुछ आपलोगों के साथ भी हो तो आप लोग सावधानी बरत सके !
धन्यवाद !


लघु व्यंग्य - ताकि अब और कोई भैंस पानी में न जाए !... TirchiNazar
14 comments
4/5/10
by पी.सी.गोदियाल

उस सज्जन की टिपण्णी इस लेख पर आई थी और वह भी गायब है उस वीडियो को चलाने के बाद से !

मुस्लिम बुद्धिजीवियों से सिर्फ एक सवाल ! TirchiNazar
53 comments
3/18/10
by पी.सी.गोदियाल

25 comments:

  1. गोदियाल साहब हमारी तो टिप्पणियों वाला विजेट ही इनकी संख्या गलत बता रहा है, क्या करें ?

    ReplyDelete
  2. कहीं कुछ तो गड़बड़ है.

    ReplyDelete
  3. कुछ कुछ गड़बड़ नहीं बहुत कुछ गड़बड़ है
    यह हादसा तो मेरे साथ भी हो रहा है

    ReplyDelete
  4. मुझे भी दो-चार होना पड़ रहा है। काफी दिनो से कुछ गड़बड़ चल रही है।

    ReplyDelete
  5. आप सभी लोगो का हार्दिक धन्यवाद अदा करूंगा कि आपने इस बारे में अपने अनुभव बताये , यदि यह परेशानी काफी लोगो के साथ है फिर तो यह कोई गूगल ब्लॉग का ही फौल्ट लगता है !

    ReplyDelete
  6. गोदियाल जी,

    जानकारी के लिये धन्यवाद!

    हमारे साथ तो ऐसा अब तक नहीं हुआ है। फिर भी आगे ध्यान रखेंगे।

    ReplyDelete
  7. अब तक पाबला जी को याद क्यूँ नहीं किया?

    ReplyDelete
  8. यह मेरे साथ भी हो रहा है.

    ReplyDelete
  9. आज यह मेरे साथ भी हुआ। मेरे ब्लॉग www.filmcrossword.blogspot.com पर फिल्म कल्पना से संबंधित कल के पोस्ट पर दो टिप्पणियां आई थीं। लिंक में अब भी दो टिप्पणियां बताई जा रही हैं मगर उन्हें क्लिक करने पर कोई टिप्पणी दिखती नहीं। भगवान जाने क्या माजरा है!

    ReplyDelete
  10. गोदियाल जी , हमारी भी टिप्पणियों की कुल संख्या ज़रा सी नज़र आ रही है।
    विजेट में कुछ प्रोब्लम लगती है।

    ReplyDelete
  11. iske bare main to sahi salah kisi padhe likhe Dr se li ja sakti hai.

    ReplyDelete
  12. गोदियाल जी , अभी कुछ दिनों पहले शायद पाबला जी ने बताया भी था किसी पोस्ट के मार्फ़त कि ये गडबड पीछे से ..यानि ब्लोग्गर बाबा खुदे कर रहे हैं ..
    अजय कुमार झा

    ReplyDelete
  13. हमें तो अब मालूम पड रहा है. हम भी चेक करके देखते हैं. पर एक बात आप नक्की जान लिजिये कि इस तरह की आई हुई मेल या अटेचमैंट खोलना अपने कंप्यूटर की जान लेने के समान है. अत: कोई भी इस तरह का अटेचमैंट ना खोले.

    रामराम.

    ReplyDelete
  14. kese nipta yaje in logo se

    koi rai he aap ki






    shekhar kumawat


    http://kavyawani.blogspot.com/

    ReplyDelete
  15. मेरे साथ भी हुआ है लेकिन सिर्फ १ टिप्पणी कम दिखी है ४ नहीं...और वो गूगल की समस्या थी...

    ReplyDelete
  16. मैने ऐसा कुछ ध्‍यान ही नहीं दिया है !!

    ReplyDelete
  17. एक लेख पर सिंगापुर से किसी सज्जन की टिपण्णी अंगरेजी में आई थी , जिसमे उन्होंने एक हीरो होंडा से सम्बंधित एक विज्ञापन का वीडियो लिंक दिया था, और लिखा था कि चूँकि यह विज्ञापन आपतिजनक है

    *** *** .... इस तरह की टिप्पणी मेरे ब्लॉग पर भी आती थी और मैं उसे डिलिट कर दिया करता था। एक दिन किसी कारण से उसे डिलिट करने में देरी हो गई और मेरे एक पाठक ने उसे खोल दिया और उनका पूरा कंप्यूटर ही क्रैश कर गया। काफ़ी दिनों तक यह आता रहा और मैं उसे बिन खोले डिलिट करता रहा। अब नहीं आ रहा है।

    ReplyDelete
  18. शुक्र है! अब जाकर मन को कुछ तसल्ली हुई...वर्ना तो आज सुबह से अब तक हम भी कम से कम छ बार तो अपने ब्लाग को स्कैन कर चुके थे कि कहीं कोई वायरस वगैरह तो नहीं आ गया....अब कुछ मन को तसल्ली हुई कि ये सिर्फ हमारे साथ ही नहीं है...

    ReplyDelete
  19. मेरे पोस्ट के पहले दस कमेन्ट गायब हैं....पांच तारीख की रात के पहले के कमेन्ट गायब हैं...

    ReplyDelete
  20. अभी तक ऐसा नहीं हुआ आगे भी ध्‍यान रखेंगे लेकिन यह तो बताएं कि यदि ऐसा हो तो क्‍या करें?

    ReplyDelete
  21. आप सभी मित्रों का एक बार पुन: शुक्रिया , वह गूगल की ही कोई प्रोब्लम थी शायद , आज सभी टिप्पणिया नजर आ रही है !

    ReplyDelete
  22. खयाल रखेंगे जी।

    ReplyDelete
  23. aisi samasya sabke sath lagi huyi hai........abhi kuch din mere yahan blogvani opennhi ho raha tha to pabla ji ka lekh pada aur password badla to blogvani open huaa ........aur kai baar follower kam jyada ho rahe hain .........aisi samasya aa rahi hai hamare sath bhi.....lekin filhal sab thik hai.

    ReplyDelete
  24. गोदियाल जी,

    जानकारी के लिये धन्यवाद!

    ReplyDelete

सहज-अनुभूति!

निमंत्रण पर अवश्य आओगे, दिल ने कहीं पाला ये ख्वाब था, वंशानुगत न आए तो क्या हुआ, चिर-परिचितों का सैलाब था। है निन्यानबे के फेर मे चेतना,  कि...